हरि शंकर गोयल "श्री हरि"

Comedy

4  

हरि शंकर गोयल "श्री हरि"

Comedy

हादसा

हादसा

3 mins
30


हादसा

रुचि अपने मायके गई हुई थी । बच्चों की छुट्टियां होने पर वह कुछ दिन मायके चली जाती थी । संचित उसे बहुत मिस करता था । रुचि भी संचित को मिस तो करती थी लेकिन मम्मी पापा के पास कुछ दिन रहने के लोभ को वह छोड़ नहीं पाई थी । रुचि और संचित में एक समझौता हो गया था । रोज गुड नाईट और गुड मॉर्निंग बोलेंगे, चाहे पास हों या दूर ! इसे निभाते भी थे दोनों जने । कल संचित गुड मॉर्निंग का मैसेज करना भूल गया था तो उसे रुचि से खूब डांट खानी पड़ी थी । वैसे तो पति लोग डांट खाने के आदी हो जाते हैं लेकिन संचित कुछ ज्यादा ही संवेदनशील था । वह डांट खाने के मौके कम ही देता था लेकिन रुचि ऐसे मौके तलाश ही लेती थी । 

संचित आज सुबह जब जागा तो अलसाया हुआ सा था । रात में देर से सोया था वह । एक सस्पेंस थ्रिलर मूवी "अरिथन" देखने लग गया था वह । मूवी इतनी शानदार थी कि वह बिना कोई ब्रेक लिए एक बार में ही पूरी मूवी देख गया । 

वह अलसाया हुआ ही बिस्तर से उठा तो उसे याद आया कि उसे रुचि को गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजना है । उसने मोबाइल उठाया और "गुड मॉर्निंग जान" लिखकर और किस की तीन इमोजी लगाकर भेज दिया । इसके बाद वह ब्रश करने चला गया । 

इतने में रुचि का फोन आ गया "क्या कर रहे थे जानूं" ? 

"तुम्हें मैसेज भेजकर ब्रश कर रहा था" । 

"मुझे मैसेज कब भेजा" ? 

"अभी अभी ही भेजा है" 

"पर मुझे तो कोई मैसेज नहीं मिला अभी तक" रुचि उलाहना देते हुए बोलीं । 

संचित को लगा कि रुचि मजाक कर रही है इसलिए वह शरारत से बोला "कहो तो वहीं आकर गुड मॉर्निंग कर दूं" ? 

"हट बदमाश ! जब देखो तब शरारतें ही सूझती हैं आपको ! मैं तो ये कह रही थी कि कहीं आपने गुड मॉर्निंग का मैसेज किसी और को तो नहीं भेज दिया ? एक बार चैक कर लेना, कहीं कुछ गड़बड़ ना हो जाये" ? छोटे बच्चे को जैसे समझाते हैं, वैसे ही समझाते हुए रुचि बोली । 

संचित को लगा कि कुछ तो गड़बड़ हुई है । उसने मैसेज चैक किया तो उसने अपना माथा पीट लिया । गुड मॉर्निंग का मैसेज तो उसने अपनी बॉस को भेज दिया था । वह सिर से लेकर पैर तक कांप गया । आज तो उसकी खैर नहीं है । अब क्या करें ? वह मैसेज उसकी बॉस ने देख भी लिया था । ब्लू टिक दिखाई दे रहा था इसलिए अब डिलीट करने से भी कोई फायदा नहीं था । 

वह झटपट लिखने लगा "सॉरी मैम । गलती से मैसेज आपको चला गया । सॉरी अगेन" । उसने डरते डरते मैसेज भेज दिया । 

डरते डरते वह ऑफिस पहुंचा । ऑफिस पहुंचते ही चपरासी ने उसे मैसेज दे दिया कि मैडम बुला रही हैं । संचित डरते डरते मैडम के चैंबर में पहुंचा और सिर झुकाकर कहने लगा "सॉरी मैम ! इट्स बाई मिस्टेक ! अगेन एंड अगेन सॉरी" । 

इतने में उसे मैडम के जोर से हंसने की आवाज सुनाई दी । उसने आश्चर्य से मैडम को देखा । वह लगातार हंसे चली जा रही थी । संचित की स्थिति ऐसी हो गई थी कि वह समझ नहीं पा रहा था कि वह हंसे या रोये । 

"अरे बैठो बैठो ! इतना टेंशन क्यों ले रहे हों । हो जाता है कभी कभी ऐसा" ! फिर उसने चपरासी को बुलाकर कहा "दो चाय लेकर आओ" । 

"सॉरी मैम । मैं वो ... 

"अरे , कितनी बार सॉरी बोलोगे ? मैंने कहा था ना कि हो जाता है कभी कभी ऐसा । फॉरगेट इट" । वह फिर से हंसने लगी और अबकी बार संचित की हंसी भी उसका साथ देने लगी थी । 



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy