Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rekha gupta

Inspirational

5.0  

Rekha gupta

Inspirational

माँ की ममता

माँ की ममता

1 min
277


माँ के आँचल में हर बच्चा, 

पाता है ढेरों अपनत्व और प्यार, 

माँ की ममता का कोई सानी नहीं, 

माँ का प्यार तो है अनमोल और अपार ।


माँ मधुर एहसास आंतरिक अनुभूति है ,

गंगा जमुना का पावन संगम है माँ, 

बेशकीमती अमूल्य खजाना है 

दया ,करूणा, ममता की मूरत है माँ ।


दुख में बच्चे का हौसला, संबल है माँ, 

खुशी में चहकती चिड़िया, तितली है माँ 

गीत ,संगीत, लोरी और थपकी 

न कोई तुलना इस जग में माँ की ।


चारों धाम के पावन पवित्र दर्शन, 

परमात्मा का अमूल्य वरदान है माँ, 

त्याग, तपस्या, सेवा से भरपूर

अलौकिक शक्ति का स्वरूप है माँ । 


माँ तो बस माँ होती है 

सबके जीवन में अनमोल होती है 

माँ के बिना जीवन की कल्पना 

किसी के लिए कहां सम्भव होती है ।


     


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational