Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Inspirational Others

3  

Praveen Gola

Inspirational Others

मैं साथ चलूँगा

मैं साथ चलूँगा

1 min
242


"मैं साथ चलूँगा ...."

हर बार बस यही ज़वाब ,

क्यूँ नहीं जाने देते हो मुझे अकेले ?

दो इसका जवाब ?


तेइस साल गुजर गए तुम्हारे साथ,

जब सुख-दुख के साथी बने थे

हम एक-साथ,

क्या अब भी भरोसा नहीं बोलो

मुझ पर मेरे जनाब ?


मैं तुम्हें छोड़कर कहीं भाग

नहीं जाऊँगी,

ये वादा है मेरा कि कहीं और

ना दिल लगाऊँगी,

बस एक बार मुझे इस आसमां में

उड़ने की इजाज़त दे दो ,

चाहे फिर सारी उम्र अपनी गुलामी

का मुझसे वचन ले लो


सुनो, ये ज़माना अब बदल चुका है ,

देखो, अब औरत को दर्जा मिलने लगा है ,

यहाँ कलयुग की रामायण का

लगता दरबार है,

गर रावण है तो सीता भी अब तैयार है


फिर तुम क्यूँ किसी धोबी की

बातों से दिल लगाते हो ?

क्यूँ मेरी अग्निपरीक्षा लेकर

अपना रोज़ दिल बहलाते हो ?

मैं सीता नहीं जो रोज़

तुम्हें इम्तिहान दूँगी ,

इतनी कमज़ोर नहीं जो

तुम्हारे लिए अपनी जान दूँगी


इसलिये अब बंद करो अपना ये व्यापार ,

जाने दो मुझे भी अकेले सिर्फ एक बार ,

ये सांसें तुम्हारी ही रहेंगी इस

ज़िस्म में जान है जब तक,

सीता की अग्निपरीक्षा आखिर कब तक ???



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational