Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नामांकरण !

नामांकरण !

1 min
264


निष्प्राण ह्रदय की दहलीज़ 

पर अनुभूतियों के मानचित्र 

विद्रोह कर अपना अस्तित्व 

संजोने लगते हैं !


विवश होकर अभिव्यक्तियों 

के काफिले भी उसके साथ साथ  

चलने लगते हैं !


ये देख ये अश्कों के नगीने भी 

जैसे एक एक कर बिखरने उनकी 

राह को भिगोने लगते हैं !


फिर दिल के मलाल भी अनुबंधित 

होकर आक्रोश की तलहटी में 

एकत्रित होने लगते हैं !


तब भावाग्नि के उच्च ताप से 

पिघलकर शब्द भी जैसे स्वतः  

ही टपकने लगने हैं ! 


फिर तुम उनका नामांकरण करती 

हो और उसे "गुस्सा" कह कर पुकारती 

हो तब तो जैसे दिल रोने ही लगता है !    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract