बच्चों का दिल जीत ही लिया

बच्चों का दिल जीत ही लिया

2 mins
181


मैकरोनी मम्मा आप बनाओगे कभी नहीं आपसे बनेगा ही नहीं 

अच्छा ..आज मैं बनाकर खिलाती हूं देखो

शाम को जैसे ही नाश्ते में बनाकर दिया बच्चे बड़े चाव से खाए और बहुत तारीफ की क्योंकि उन्हें लग रहा था मैं होटल जैसे नहीं बना पाउंगी पर खाने के बाद उन्होंने कहा अब घर पर ही हमेशा बनाना ये ज्यादा अच्छा लगा वो दिन आज भी यादगार बनकर है।उस दिन बच्चों का दिल जो जीत लिया था। चलिए आपको भी बताती हूं जिससे आप भी बना सके।

क्या बनाऊं, क्या बनाऊं सोच सोच कर आप भी परेशान हैं। रोज़ रोज़ के खाने से बोर हो रहे बच्चे को आज थोड़ा मजेदार उनका पसंदीदा मैकरोनी बनाकर देते हैं चलिए।

पर....मैकरोनी वो तो....

अरे अरे..

ऐसा वैसा कुछ भी मत सोचिये। मैकरोनी को हम हेल्दी और टेस्टी बनायेंगे।


जी हाँ हेल्दी और टेस्टी उसमें बहुत सारी सब्जी और चीज़ डालकर। बच्चे सब्जी खाने में बहुत आना कानी करते हैं इस तरह वो सब्जी आराम से खा लेंगे और चीज़ तो बच्चों को बहुत पसंद आती है। चीज़ में प्रोटीन होता है और प्रोटीन की मात्रा होने के कारण बच्चों के लिए बहुत अच्छा होता है। चीज़ खाने में स्वाद को भी बढ़ाता है इसका टेस्ट सभी को पसंद भी बहुत आता है।

बच्चों के साथ आप भी इसे खा सकतीं हैं तो चलिए बनाते हैं "मैकरोनी विद वेजिटेबल"


साम्रगी-१५० ग्राम मैकरोनी,

१०० ग्राम बींस,

१०० ग्राम गाजर,

१ छोटा टुकड़ा फूलगोभी,

१प्याला मटर,

१/२ प्याला टमाटर प्यूरी,

३बड़ा चम्मच टोमेटो सॉस,

२ चम्मच ऑलिव ऑयल,

२बड़ा चम्मच कटा पार्सले नमक, 

२ बड़ा चम्मच चीज,काली मिर्च अगर पसंद हो तो।


विधि-

बींस, गाजर को छीलकर अच्छे से धोकर बारीक काट लें। गोभी को धोकर इसके भी छोटे टुकड़े काट लें। नमक मिले उबलते पानी में मैकरोनी को डालकर नरम होने तक पकने दें ।छलनी में छानकर धो लें। जिससे वो चिपकेगें नहीं। एक बड़ा चम्मच तेल गर्म करके सब्जियों को भूनें नरम होने तक फिर नमक डालें।

दूसरे पैन में तेल लें। टमाटर प्यूरी, सॉस और चीज़ डालें। आंच धीमी करके उबली मैकरोनी मिलाएं और धीरे धीरे चलाएं। आंच से उतार कर पार्सले से सजाएं और परोसें।


आप चाहें तो कुटी काली मिर्च डाल सकते हैं इससे स्वाद और भी बेहतर आता है बच्चों को नहीं पसंद हो तो आप डालकर खाएं टेस्टी मैकरोनी।मुझे और मेरे बच्चों को तो ये बहुत पसंद आती है।



Rate this content
Log in