Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ashok kumar bhatnagar

Inspirational

4  

ashok kumar bhatnagar

Inspirational

"काला रंग "

"काला रंग "

2 mins
116


काला रंग, अद्भुत और गंभीर,

शक्ति का प्रतीक, उसका रहस्यमय अनुभव।

उसकी गहराई, उसकी गुप्तता,

सभी को बांध बांध कर ले जाता।

काले रंग में छिपी विश्वासनी,

उसकी रहस्यमयता, आत्मा के करीब ले जाता।

वह हमें शक्ति और साहस देता,

हर मुश्किल को हम उसके साथ निभाते।


काला रंग, परिष्कार का प्रतीक,

जैसे कि स्वर्णिम पट्टिका की चमक।

उसकी मिटटी, उसकी धूप,

हर चीज़ में वही सुंदरता, हर दृश्य में उसका सौंदर्य उद्घाटित होता।


काले रंग का महत्व अपार,

वह हमें शक्ति का अनुभव कराता है बार-बार।

उसकी गहराई, उसकी शान,

हर व्यक्ति को उसके रहस्यों में खो जाने का भान।


काला रंग की लालित्य, वह अद्भुत साधना है,

जो हमें महानता की ऊँचाइयों तक ले जाता है।

उसकी शक्ति अनन्त, उसका परिष्कार अमिट,

हर अवस्था में उसकी महिमा को आत्मसात कराता है।

काले रंग की गहराई, उसका रहस्य समझ,

हमें सत्य की ओर ले जाता है उसका बारम्बार।

वह हमें शक्ति का अनुभव कराता है,

हर मुश्किल को हम उसके साथ साहस से निभाते हैं।


काले रंग का परिष्कार, उसकी सुंदरता अद्वितीय,

जैसे अंगूठी में चिन्हित होता है सोना शुद्ध।

उसकी मिटटी, उसकी धूप, हर चीज़ में शोभाअमिट

काले रंग की महिमा, अद्वितीय और अमर अनंत।


काले रंग का ख्याल, उसका महत्व अपार,

हर पल बसा है उसमें कोई अलग विचार।

उसकी गहराई में छिपी है नई पहचान,

काले रंग की लालित्य जीवन में नई शुरुआत।


काला रंग की अद्भुतता, उसका गंभीर आकर्षण,

हर दृश्य में है उसकी अनूठी महिमा का प्रकट।

उसकी शक्ति से प्रेरित, हम चलते हैं आगे,

काले रंग की लालित्य, बनाती है अद्वितीय और उत्कृष्ट ।


काले रंग की लालित्य, वह आध्यात्मिकता की गहराई,

हमें ले जाता है आत्मा के आभासी सम्मिलित रहने की राहों में।

उसकी अद्भुतता से प्रेरित, हम प्रत्येक कठिनाई को जीतते हैं,

काले रंग की प्रभा, हमें उच्चतम सत्य की ओर ले जाती है।


काले रंग की गहराई, उसका अनंत रहस्य,

हमें समय की महत्वपूर्णता का अनुभव कराता है।

उसकी चादर में लिपटे, हम खो जाते हैं अपनी अस्तित्व में,

काले रंग की शक्ति, हमें संघर्षों से उठाती है ऊपर।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational