Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashutosh Jain

Abstract

2.5  

Ashutosh Jain

Abstract

मेरी अभिलाषा

मेरी अभिलाषा

1 min
502


चलें दूर कहीं किसी पर्वत पर 

किसी घाटी या एकाकी उपवन 

ओ नीरव ! आ दोनो सुन लें

मैं तेरा, तू मेरा क्रंदन।


यदि मैं हूँ बस एक पपिहा 

चिर प्यासा जिसका जीवन

ओ बूंद ! मेरे नयनों में आ 

तर कर लूं मैं अपना तन मन।


जब राग द्वेश और अभिलाशा से 

क्लांत ह्रदय, अत्रप्त हो मन

ओ चंद्र किरन ! मुझको छू ले 

दे दे मुझको जीवन स्पंदन।


क्यों बँनू मैं कस्तूरी मृग

खोजूं तुझको, भटकूँ वन वन

ओ सुगंध ! मुझमें बस जा तू

मैं हो जाऊँ जैसे चंदन।


सूक्ष्म - विरक्त और मुझमें है तू 

फिर क्यों चंचल मेरा मन

ओ 'परमब्रह्म' ! अब हो जाने दे 

तू मेरा अपना मंथन।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract