Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Madhukar

Abstract Inspirational

4.9  

Vivek Madhukar

Abstract Inspirational

यह चुनाव मेरा है

यह चुनाव मेरा है

1 min
474


ज़िन्दगी ने मौका नहीं दिया चुनने का

मेरे अपनों को।

पर मैं खुश रहूँ या दुखी उनके साथ

यह चुनाव मेरा है।


दुखदायी यादों, टीसती स्मृतिओं को

छोड़ आऊँ बंद दरवाजों के पीछे

या करने दूँ बोझिल मन हर पल

यह चुनाव मेरा है।


खीजता रहूँ अपनी असफलताओं पर

या सीख कर गलतियों से अपनी

बढ़ चलूँ जीवन में आगे

यह चुनाव मेरा है।


होता रहूँ व्यथित लोगों की बातों से

या नजरअंदाज़ कर

झटक कर सर अपनी राह पे

हो जाऊँ अग्रसर

यह चुनाव मेरा है।


गुप्त रखूँ अपनी भावनाओं को,

दमित, अनकही

या खोल मन का पिटारा

हल्का करूँ बोझ

यह चुनाव मेरा है।



आनंद लूँ अपनी उपलब्धियों का,

कमाया परिश्रम से जो –

ख्याति, नेकनीयती और “अपने”

या कृतघ्नतापूर्वक अवहेलना करूँ उनकी

यह चुनाव मेरा है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract