Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सोनी गुप्ता

Tragedy Action

4.5  

सोनी गुप्ता

Tragedy Action

राजनीति की सुपर पावर

राजनीति की सुपर पावर

1 min
315


राजनीति की सुपर पावर का संघर्ष, 

दिखता है चुनावों में, 

राजनीति में अपनी रोटी सेकता, 

नेता खड़ा है ताव में, 

इस सियासत की दलदल, 

बड़ी ही गहरी भाई, 

फैला इसका जाल, 

देखो शहर- शहर और गांव में I


मुखड़े पर मुखड़े लगाते, 

जाने क्या-क्या छिपाते हैं, 

जनता को बहकाते और, 

अनजान बन निकल जाते हैं , 

जाने ये राजनेता ,

कैसी- कैसी राजनीति चलाते हैं? 


अपनी सुपर पावर का ,

करते हैं गलत इस्तेमाल, 

गरीब, भूखे, बेरोजगार वहीं रहे ,

खुद लपेटते हैं ढेरों माल, 

छल, कपट, गंदी चाले चलते हैं, 

अपनी पावर का गलत प्रयोग करते हैं, 


भ्रष्ट और अशिक्षित नेता, 

जनता की ना ही करते सेवा, 

बस अपनी फिक्र वो करते हैं,

सिर्फ अपना हित सोचते , 

ऐसे राजनीति चलते हैं, 

आज की राजनीति ,

हमारी कल्पना से अलग है, 

कल्पना से दूर अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, 


जो देश के लिए जीता ,

उसका नाम स्वर्ण  

अक्षरों में लिखा होता है, 

सही राजनीति अपनाता, 

तो उनके कार्य इतिहास में छप जाते हैं, 

बदल दो उस गंदी राजनीति को, 

जिसमें देश का नुकसान हो क्योंकि, 

राजनीति पर छपे समाचार ,

सुबह पढ़कर शाम पुराना हो जाते हैं I


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy