Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Others

4  

Gurudeen Verma

Others

यही तो जिंदगी का सच है

यही तो जिंदगी का सच है

1 min
4



सबको पता है और यह सत्य है कि,

पहली आवश्यकता है आदमी की,

रोटी, कपड़ा और मकान,

और इन्हीं के लिए वह,

करता है दिन रात इतनी भागदौड़,

और बहाता है अपना खून- पसीना,

करता है पाप और अनैतिकता भी,

जीने को वह सुख- शान्ति से।।


भूल जाता है वह,

अपनी मंजिल तक पहुंचने में,

अपने परिचितों के चेहरे और नाम तक,

याद तक नहीं आते हैं उसको,

अपने गम और दर्द तक,

तोड़कर सभी से अपना रिश्ता वह,

जीना चाहता है अकेला होकर,

और जी.आज़ाद बनकर वह।।


नहीं रहता उसको कुछ भी मतलब,

अपने परिचितों और परिवार से,

और इसी तरह चला जाता है वह,

अंत में अपने सम्बन्ध सभी से तोड़कर,

बहुत दूर अपने किसी संसार में,

लेकिन वहाँ भी उसको नहीं होता है,

किसी से कोई मतलब,प्यार और रिश्ता,

यही तो जिंदगी का सच है।।



Rate this content
Log in