Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.4  

bhagawati vyas

Abstract

कदम चाहें नव डगर

कदम चाहें नव डगर

1 min
582


चाहती नज़रें नया कुछ

कदम चाहें नव डगर !

बात यात्रा की करें तो,

जिंदगी है इक सफ़र !


वादियाँ फूलों भरी हों,

हिम ढके हों बस शिखर !

झील गहरी या नदी हो,

उठ रहे हों कुछ भँवर !

खिल रहें हो कमल दल भी,

खिल रहे हों पल, प्रहर !


निर्झरों की धार निर्मल,

या कि बहते स्त्रोत हों !

योग्य दर्शन झाँकियाँ हों,

साथ में मन मीत हो !

दृश्य खींचें नैन चित में,

भावनी हो मन लहर !


भूल जाएं ग़म सभी हम,

मन प्रफुल्लित हो ज़रा !

चाहते खुशियाँ सभी हैं,

खुशबुओं से दिल भरा !

जब छटा बिखरी मिले तो,

वक़्त भी जाए ठहर !


है सफ़र लगता सुहाना,

रेल हो या फिर सड़क !

देश में है जाल बिखरा,

यह विकासों की झलक !

भाल उन्नत हो चला है,

है तिरंगे की फहर !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract