Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.5  

bhagawati vyas

Abstract

सर्दी / शीत

सर्दी / शीत

1 min
254


ठिठुरन जब जब नींद उड़ाती,

पैर पसारे शीत है !!


दिन लगते हैं साँझ ढले से,

मरी मरी सी धूप जो !

रातें भी कोहरे में सिमटी,

दिखे न अंधे कूप जो !

है अलाव में अगन ज़रा पर,

दांत बजे, संगीत है !!


दूध जलेबी सूखा मेवा,

खूब लगाते भोग कुछ !

सुविधाओं से अटे पड़े हैं,

पाते हैं मधु भोग कुछ !

चना चबेना, सूखी रोटी,

कुछ के लिये पुनीत है !!


सैर सपाटे, भ्रमण करें कुछ,

जीवन का आनंद ले !

कुछ श्रमदानी जुटे सतत हैं,

अधरों पर मधु छंद ले !

जीवन है जी सफर सुहाना,

जो सबका ही मीत है !!


ऋतुएं आती जाती रहती,

मौसम बदले रंग है !

पल की कीमत जिसने जानी,

हाथ उसी के चंग है !

बस उमंग की डोर थाम लो,

फिर मन कब भयभीत है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract