Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.5  

bhagawati vyas

Abstract

युद्ध

युद्ध

1 min
251


सीमाओं की हद जब टूटे,

तब तब छिड़ते युद्ध हैं !!


युद्व टिका है हठधर्मी पर,

रौब जमाते हैं बली !

अतिक्रमण है सीमाओं का,

छल को तत्पर है छली !

समीकरण का हल जो खोजें,

होते वही प्रबुद्ध हैं !!


इक दूजे के हित टकराना,

संघर्षों की देन है !

अर्थतन्त्र कमजोर हुआ तो ,

घात करे बैचेन हैं !

हुई सुरक्षा चूक कहीं तो

लड़ने को कटिबद्ध हैं !!


समर सदा से रहे भयावह,

अनगिन होती मौत जो !

समधान के बाद दिखे हैं,

उड़ते श्वेत कपोत जो !

जिसनेझेली है विभीषिका,

पथ उसका अवरुद्ध है !!


देश वही मजबूत बना है,

दृढ़ चरित्र का साथ है !

जन नायक या जन जन ठहरे,

दें विकास में साथ है !

स्थिरता को आधार बनाए,

होता वही समृद्ध है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract