Dɪɴᴇꜱʜ Dɪᴠᴀᴋᴀʀ

Abstract

4  

Dɪɴᴇꜱʜ Dɪᴠᴀᴋᴀʀ

Abstract

जंगल में दुल्हन

जंगल में दुल्हन

2 mins
266


एक बार की बात है एक गांव में शादी हो रही थी लेकिन दुल्हन को किसी और से प्यार करती थी वो दुल्हे के साथ शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन उसके मां बाप जबरदस्ती उसकी शादी करवा रहे थे।


इसलिए शादी के दिन मौका पाकर दुल्हन वहां से भाग ग‌ई और पैदल ही दौड़ते हुए पास के गांव जाने लगी जहां उसका प्यार रहता था। लेकिन उस गांव में चन्दन के पेड़ होने की वजह से वहां सांपों का बसेरा था।


वो दुल्हन भागते हुए उस जंगल के अंदर चली तो ग‌ई थी लेकिन बीच जंगल में जाते हुए उसे अहसास हुआ कि उसके आसपास जहरीले सांप घूम रहे हैं।


वो ये देखकर बहुत डर गई और तेजी से बचते बचाते हुए उस जंगल से निकलने लगी लेकिन जंगल के छोर पर उसने एक सांप के उपर पैर रख दिया जिससे उस सांप ने उस लड़की के पैर पर काट लिया।


लड़की भागते हुए अपने आशिक के घर आई और दरवाजे के पास ही गिर पड़ी क्योंकि वो सांप जहरीला था और अब उसका जहर उस लड़की के उपर फैलने लगा था।


जब लड़के ने दरवाजा खोल कर देखा तो घबरा गया और उस लड़की को देखकर समझ गया कि इसे किसी सांप ने काटा है उसने तुरंत अपने सामने वाले घर से वैद्य को बुलाया उन्होंने उस लड़की के पैर पर कुछ दवाई लगाई और उसे कुछ दवाई का रस पिलाया जिससे एक धंटे में वो लड़की होश में आ गई और ठीक होने लगीं


जिसके थोड़े दिन बाद वैद्य की मदद से उन दोनों ने शादी कर ली जिसके बाद वे खुशी से रहने लगें।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract